आरके विश्नोई (Rk Bishnoi) ने NHPC के CMD के रूप में कार्यभार संभाला


आरके विश्नोई (Rk Bishnoi) ने NHPC के CMD के रूप में कार्यभार संभाला
आरके विश्नोई (Rk Bishnoi) ने NHPC के CMD के रूप में कार्यभार संभाला




राजीव कुमार विश्नोई ने NHPC के CMD के रूप में अतिरिक्त प्रभार संभाला है। वह वर्तमान में THDC इंडिया लिमिटेड के सीएमडी का पद संभाल रहे हैं, उनके पास THDCIL के निदेशक (तकनीकी) और निदेशक (कार्मिक) का अतिरिक्त प्रभार है।


RK Vishnoi ने THDCIL में 32 वर्षों के कार्यकाल में इंजीनियर से अध्यक्ष और प्रबंध निदेशक तक का सफर तय किया 


आरके विश्नोई को हाइड्रो परियोजना संरचनाओं के डिजाइन, इंजीनियरिंग और निर्माण में 35 से अधिक वर्षों का अनुभव है। वह 1989 में इंजीनियर के स्तर पर THDCIL में शामिल हुए और विभिन्न क्षमताओं में काम किया। वर्ष 2013 में आर के बिश्नोई THDCIL में महाप्रबंधक बने और उसके बाद 2016 में कार्यकारी निदेशक के रूप में पदोन्नत हुए। 


आरके विश्नोई : शिक्षा 


मूलतः मुरादाबाद, उत्तरप्रदेश के रहने वाले राजीव कुमार विश्नोई ने अपनी वर्ष 1981-83 में इंटरमीडिएट तक की पढ़ाई आरजेपी इंटरमीडिएट कॉलेज, बिजनौर से ग्रहण की। उसके पश्चात तकनीकी शिक्षा के राष्ट्रीय सिरमौर BITS पिलानी से BE (ऑनर्स) सिविल इंजीनियरिंग में वर्ष 1987 में पासआउट हुए। 

विश्नोई ने THDCIL में सेवारत रहते हुए वर्ष 2005 में स्टेट युनिवर्सिटी, मॉस्को (रूस) से हाइड्रोलिक संरचनाओं और जलविद्युत निर्माण में पेशेवर उन्नयन कार्यक्रम में डिप्लोमा हासिल किया। श्री विश्नोई ने सत्र 2012-14 में सिक्किम मनिपाल यूनिवर्सिटी से मेनेजमेंट में MBA किया है।


Hot Widget

VIP PHOTOGRAPHY