दो दिवसीय अन्तर्राष्ट्रीय जाम्भाणी साहित्य सम्मेलन का आयोजन १६-१७ फरवरी, २०१९ को गोवा में होगा।

दो दिवसीय अन्तर्राष्ट्रीय जाम्भाणी साहित्य सम्मेलन का आयोजन १६-१७ फरवरी, २०१९ को गोवा में होगा 


नमन प्रणाम,
        जाम्भाणी साहित्य प्रेमियों को  सहर्ष सूचित किया जाता है कि जाम्भाणी साहित्य अकादमी बीकानेर,हिंदी विभाग ,गोवा विश्वविद्यालय, पणजी  और बिश्नोई वेल्फेयर ट्रस्ट और समस्त बिश्नोई समाज  गोवा के संयुक्त  संयोजन में आगामी 16-17 फरवरी, 2019 को गोवा में दो दिवसीय अंतरराष्ट्रीय जाम्भाणी साहित्य सम्मेलन होने जा रहा है।इसके लिए  अकादमी का एक शिष्टमंडल वरिष्ठ उपाध्यक्ष डॉ बनवारीलाल सहू की अध्यक्षता में सम्मेलन की तैयारियों की समीक्षा के लिए गोवा की यात्रा करके आया है। 
JAMBHANI SAHITYA ACADEMY LOGO
JSA


गोवा के सभी स्थानीय बिश्नोई बन्धुओं के प्रशंसनीय उत्साह और सक्रियता को देखकर ऐसा लगता है की यह सम्मेलन अभूतपूर्व होगा।गोवा विश्वविद्यालय के कुलपति महोदय और हिंदी विभागाध्यक्ष जी का भी मार्गदर्शन एवम् सहयोग हमें मिल रहा है।एक हजार सीटों की उपलब्धता को देखते हुए पूरे भारतवर्ष में रहने वाले जाम्भाणी साहित्य प्रेमियों की सहभागिता  हो सके , इसको ध्यान में रखते हुए क्षेत्रवार सीटों का आवंटन किया गया है तथा पंजीकरण प्रभारी भी नियुक्त किये गए है । 
जाम्भाणी साहित्य अकादमी, अन्तर्राष्ट्रीय जाम्भाणी साहित्य सम्मेलन गोवा
पंजीयन फार्म 
सम्मेलन में भाग लेने के इच्छुक साहित्य प्रेमी अपना पंजीकरण अपने जिले के प्रभारी से करवा सकते है । चूंकि सभागार की क्षमतानुसार सीटें सिमित है इसलिये निर्धारित संख्या पूरी होते ही पंजीकरण बन्द हो जाएगा । पन्जीकरण पहले आओ पहले पाओ के आधार पर होगा । गोवा के स्थानीय बन्धु सम्मेलन में काफी सहयोग कर रहे हैं परंतु जैसा  हमें विदित ही है कि गोवा एक अन्तर्राष्ट्रीय पर्यटन स्थल है इसलिये वहां आवास व अन्य सुविधाएं अन्य स्थानों की अपेक्षा काफी महँगी है , इसी के मध्यनजर पन्जीकरण शुल्क 3000 /- रखना पड़ा है जो एक प्रकार का सहयोग है ।   सम्मेलन को सुव्यवस्थित और आदर्श बनाने तथा किसी प्रकार की असुविधा से बचने के लिए पंजीकरण प्रभारियों एवं प्रतिभागियों के लिए कुछ नियम और दिशा निर्देश निर्धारित किये गए हैं जो पंजीकरण प्रभारी के पास उपलब्ध है , उनका पालन करना हम सबका कर्तव्य है।सम्मेलन की सफलता के लिए मैं अपनी शुभकामनाएं प्रेषित करता हूँ।
            
अन्तर्राष्ट्रीय जाम्भाणी साहित्य सम्मेलन, गोवा । जिला प्रभारी संपर्क सूत्र
जिला प्रभारी सम्पर्क सूत्र

                भवदीय
       स्वामी कृष्णानंद आचार्य
    अध्यक्ष ,जाम्भाणी साहित्य अकादमी, बीकानेर 

0/Post a Comment/Comments

कृपया टिप्पणी के माध्यम से अपनी अमूल्य राय से हमें अवगत करायें. जिससे हमें आगे लिखने का साहस प्रदान हो.

धन्यवाद!


Hot Widget