मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने बिश्नोई समाज के प्रतिनिधियों के साथ किया पौधरोपण

 मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने बिश्नोई समाज के प्रतिनिधियों के साथ किया पौधरोपण

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने बिश्नोई समाज के प्रतिनिधियों के साथ किया पौधरोपण


बिश्नोई न्यूज़, भोपाल।

आज भोपाल के स्मार्ट पार्क में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने शहीद अमृता देवी विश्नोई पर्यावरण संरक्षण संस्था के प्रतिनिधियों के साथ शमी, बेलपत्र व खेजड़ी आदि के पौधे लगाए।


मध्यप्रदेश बिश्नोई समाज द्वारा मां अमृता देवी गौशाला, घना हरदा में चल रही सात दिवसीय श्रीमद्भागवत कथा के समापन पर अखिल भारतीय बिश्नोई महासभा के नवनियुक्त अध्यक्ष देवेंद्र बुड़िया ने शिरकत की। इस दौरान उन्होंने शहीद अमृता देवी विश्नोई पर्यावरण संरक्षण संस्था के प्रतिनिधियों के साथ सूबे के मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान से शिष्टाचार भेंट कर विश्नोई समाज की भावनाओं और मध्यप्रदेश बिश्नोई समाज की विभिन्न मांगों व समस्याओं अवगत कराया।


ये रही प्रमुख मांगें


 शहीद माता अमृता देवी बिश्नोई पर्यावरण शोध केंद्र हेतु भोपाल, इंदौर तथा खंडवा में भूमि आवंटन व मध्यप्रदेश के टाइगर रिजर्व का नाम शहीद अहमद अमृता देवी विश्नोई के नाम पर करने और भोपाल का मुख्य चौराया एवं उद्यान का नामांकन शहीद माता अमृता देवी के नाम पर करने की मांग महासभा के अध्यक्ष विश्नोई समाज के प्रतिनिधियों ने मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान से रखी। जिन्हें जल्द ही पूरी करने का मुख्यमंत्री ने आश्वासन दिया।


अमृता देवी स्मृति पुरस्कार हेतु किया धन्यवाद ज्ञापित

ध्यातव्य रहे केंद्र सरकार के पश्चात राजस्थान और मध्य प्रदेश दो ऐसे राज्य हैं जहां वन्य व वन्यजीवों के संरक्षण को बढ़ावा देने के लिए पर्यावरण संरक्षण के क्षेत्र में उत्कृष्ट कार्य करने वालों को अमृता देवी स्मृति पुरस्कार से सम्मानित किया जाता है। समाज के प्रतिनिधि प्रतिनिधिमंडल ने अमृता देवी स्मृति पुरस्कार हेतु सरकार का धन्यवाद ज्ञापित किया।

मुख्यमंत्री के साथ पौधारोपण कर बिश्नोई समाज के प्रतिनिधि मंडल ने समाज के पर्यावरण संरक्षण की परंपरा को कायम रखते हुए अधिक से अधिक पौधारोपण कर धरती को हरा-भरा करने के संकल्प को दोहराया।

0/Post a Comment/Comments

कृपया टिप्पणी के माध्यम से अपनी अमूल्य राय से हमें अवगत करायें. जिससे हमें आगे लिखने का साहस प्रदान हो.

धन्यवाद!


Hot Widget