एशियन चैंपियनशिप में सोने के लिए निशाना साधेगा जोधपुर का संदीप बिश्नोई

जोधपुर के कानावास का पाना क्षेत्र के रहने वाले संदीप बिश्नोई पुत्र अधिवक्ता रमेश बिश्नोई का चयन 10 मीटर एयर पिस्टल इवेंट, एशियन चैंपियनशिप के लिए हुआ है।


दक्षिण कोरिया में होने वाली एशियन चैंपियनशिप के लिए संदीप बिश्नोई 10 मीटर एयर पिस्टल इवेंट के लिए व्यक्तिगत एवं टीम स्पर्धा के लिए चुने गए हैं।


दक्षिण कोरिया में होने वाली एशियन चैंपियनशिप के लिए संदीप 10 मीटर एयर पिस्टल इवेंट के लिए व्यक्तिगत एवं टीम स्पर्धा के लिए चुने गए हैं।





खेल में बढ़ती बिश्नोई समाज की रूचि मेडल्स की लगेगी झड़ी

बिश्नोई समाज के अधिकतर लोग खेतीहर है। पिछले कुछ दशकों में व्यवसाय से लेकर शिक्षा, स्वास्थ्य, सिविल सेवा और खेल में शीर्ष मुकाम हासिल कर बिश्नोईयों ने अपने टेलेंट का लोहा मनवाया है। खेल के क्षेत्र में पहलवान कृपाशंकर बिश्नोई की उपलब्धि हमारे लिए गौरव का विषय है जिन्हें वर्ष 1994 में कामनवेल्थ गेम्स में कांस्य पदक जीतने पर अर्जुन अवार्ड से नवाजा गया। इसके साथ ही द्रोणाचार्य पुरस्कार से सम्मानित कोच महावीर बिश्नोई के तैयार किए अनेक पहलवान विश्वभर में जीत की दुंदुभी बजा रहे हैं। साइक्लिंग में राजेंद्र डेलू, मनोहर बिश्नोई, बजरंग डेलू सहित अनेक युवा बीकानेर की सड़क पर प्रेक्टिस कर विभिन्न प्रतियोगिताओं में देश को गौरवान्वित किया है। क्रिकेट में रवि बिश्नोई की गूगली लोकप्रिय हुई है। वहीं अब संदीप का निशानेबाजी के लिए एशियन चैंपियनशिप के लिए चयनित होने खुशी की बात है। धीरे-धीरे ही सही बिश्नोईयों की रूचि खेल की तरफ बढ़ना समाज में सरकारी नौकरियों के नए अवसर तो उत्पन्न करेगा ही साथ ही देश-विदेश में समाज का नाम होगा।


इसे भी पढ़ें:

0/Post a Comment/Comments

कृपया टिप्पणी के माध्यम से अपनी अमूल्य राय से हमें अवगत करायें. जिससे हमें आगे लिखने का साहस प्रदान हो.

धन्यवाद!


Hot Widget

VIP PHOTOGRAPHY