SSC सीजीएल में लगातार चौथी सफल होकर नार्कोटिक्स विभाग में इन्स्पेक्टर बने दिनेश बिश्नोई

 जांगलू, बीकानेर के दिनेश बिश्नोई ने नार्कोटिक्स विभाग में इन्स्पेक्टर पद जॉइन किया है। गोदारा की SSC CGL में यह लगातार चौथी सफलता है।

SSC सीजीएल में लगातार चौथी सफल होकर नार्कोटिक्स विभाग में इन्स्पेक्टर दिनेश बिश्नोई


कहते हैं न कि यदि आपमें कुछ कर गुजरने का जज्बा है तो पत्थर भी पानी बन जाता है। दिनेश बिश्नोई ने लगातार चौथी बार‌ SSC CGL में सफ़ल होकर अंतोगत्वा नार्कोटिक्स विभाग में इन्स्पेक्टर के पद पर ज्यॉइन कर ऐसा ही कर दिखाया है।

बीकानेर के छोटे से गांव जांगलू से प्रारम्भिक शिक्षा प्राप्त करने के बाद दिनेश शहर से कॉलेज की शिक्षा पुरी करने के बाद मन में भारत सरकार की सरकारी नौकरी का ऐसा सपना देखा की चार साल की मेहनत में लगातार चार बार में चयनित होकर अपने हुनर का लौहा मनवाया ।




दिनेश का प्रथम चयन SSB में सब-इंस्पेक्टर  के पद पर हुआ, लेकिन दिनेश का मन नहीं भरा और पढ़ाई जारी रखी। अगले प्रयास में वो दूर संचार विभाग में अधिकारी पद चयनित हुए। तीसरे प्रयास में CGST विभाग के कर अधिकारी पद पर नियुक्त हुए। कर अधिकारी के रूप में दिनेश की नियुक्ति जोधपुर में हुई। अपनी विभागीय ड्यूटी के साथ तैयारी को जारी रखा और चौथे प्रयास में नारकोटिक्स ब्यूरो इन्स्पेक्टर पद चयनित हुए।

दिनेश अब आगे पढ़ाई जारी रखते हुए सिविल सेवा में जाना चाहते हैं। इसके लिए उनका इरादा स्पष्ट है और नियमित तैयारी कर रहे हैं।


सफलता का श्रेय

 दिनेश ने अपनी सफलता का पूरा श्रेय माता पिता और अपने मामा श्रवणराम बैनिवाल राजस्थान पुलिस को दिया।


युवाओं को संदेश

 मेहनत का फल हमेशा मीठा होता है और धैर्य के साथ हमेशा पढाई को निरन्तर करते रहना चाहिए जिससे कोई भी मंजिल मुश्किल नहीं है।


इसे भी पढ़ें:

0/Post a Comment/Comments

कृपया टिप्पणी के माध्यम से अपनी अमूल्य राय से हमें अवगत करायें. जिससे हमें आगे लिखने का साहस प्रदान हो.

धन्यवाद!


Hot Widget

VIP PHOTOGRAPHY