GATE 2024 Result: भानुप्रताप और प्रियांशी विश्नोई ने किया टॉप ( AIR 1, 2)H

 GATE 2024 Result: भानुप्रताप और प्रियांशी विश्नोई ने किया टॉप ( AIR 1, 2)


ग्रेजुएट एप्टीट्यूड टेस्ट इन इंजीनियरिंग (GATE) 2024 के परिणाम 16 मार्च, 2024 को जारी किया गया। इस साल दोनों शीर्ष स्थानों पर बिश्नोई समुदाय के छात्रों ने कब्जा जमाया है। भानुप्रताप विश्नोई ने पहले स्थान और प्रियांशी विश्नोई ने दूसरे स्थान पर सफलता प्राप्त की है। यह GATE परीक्षा में बिश्नोई समुदाय के लिए एक ऐतिहासिक क्षण है।

GATE 2024 Result: भानुप्रताप और प्रियांशी विश्नोई ने किया टॉप ( AIR 1, 2)
GATE TOPPER PRIYANSHI AND BHANUPRATAP VISHNOI


भानुप्रताप विश्नोई ने सिविल ब्रांच से परीक्षा दी थी और ऑल इंडिया रैंक 1 प्राप्त किया है। भानुप्रताप ने आईआईटी गांधीनगर से बीटेक की है। मूलत: राजस्थान के नागौर जिले के रोटू गांव के रहने वाले भानूप्रताप के पिता मदन लाल भादू नर्सिंग अधिकारी है वहीं माता श्रीमती चंद्रकिरण व्याख्याता है।


वहीं गेट परीक्षा में भारत में दूसरा स्थान प्राप्त करने वाली प्रियांशी पुत्री प्रदीप विश्नोई उत्तरप्रदेश के बिजनौर की रहने वाली है। प्रियांशी की प्रारंभिक शिक्षा नगर के एमएम पब्लिक स्कूल में हुई और बाद में दिल्ली युनिवर्सिटी और फिर IIT चेन्नई केमेस्ट्री विषय से एमएससी की पढ़ाई की। प्रियांशी का कहना है कि वह शोध के क्षेत्र में जाना चाहती है। प्रियांशी ने अपनी सफलता का श्रेय अपने माता-पिता एवं गुरूजनों को दिया। 


अन्य ख़बरों के लिए विजिट करें:

Jhalko Bikaner 

Hot Widget

VIP PHOTOGRAPHY