नरेन्द्र बिश्नोई NEET 2020 के परिणाम में सम्पुर्ण भारत में 28 वी रैंक से सफल हुए.

 नरेन्द्र बिश्नोई NEET 2020 के परिणाम में सम्पुर्ण भारत  में 28 वी रैंक से सफल हुए. 

नरेन्द्र बिश्नोई NEET 2020 के परिणाम में सम्पुर्ण भारत में 28 वी रैंक प्राप्त कर AIIMS (नई दिल्ली) में MBBS की शिक्षा के लिए चयनित हुए हैं.


नरेन्द्र बिश्नोई NEET 2020 के परिणाम में सम्पुर्ण भारत में 28 वी रैंक (NEET2020 -AIR28) से सफल हुए


नरेन्द्र बिश्नोई NEET 2020 के जारी परिणाम में 720 में से 705 अंक से उत्तीर्ण हुए. नरेन्द्र 28 वां स्थान प्राप्त कर AIIMS (न्यू दिल्ली) में MBBS की शिक्षा के लिए चयनित हुए हैं.


सांचोर के परावा कस्बे के किसान श्री केशाराम बिश्नोई के यहां नरेन्द्र का जन्म हुआ. उसने ने माध्यमिक तक की शिक्षा अपने ताऊ तेजाराम बिश्नोई के पास भीनमाल में रहकर प्राप्त की. तेजाराम बिश्नोई राज. उच्च माध्यमिक विद्यालय, दईपड़ा (लुणी) में प्रधानाचार्य है.


बच्चपन से ही नरेन्द्र पढ़ाई में अव्वल रहा हैं. उसने वर्ष 2017 में 10 वीं कक्षा में  97.5 % अंक प्राप्त किए. 10 वीं में हिंदी में 85 अंक आए थे. जिससे सन्तुष्ट नहीं होने पर पुनर्गणना करवायी.पुनर्गणना से 11 अंको की वृद्धि के साथ हिन्दी में 96 अंक हो गए. वहीं वर्ष 2019 में कक्षा 12 उसने 91.00%  अंक अर्जित किए.


NEET की तैयारी शैक्षणिक नगरी कोटा में रहकर की.


 NEET की तैयारी नरेन्द्र ने कक्षा 11 से शुरु कर दी थी. गत वर्ष नरेन्द्र ने NEET2019 में 570 अंक प्राप्त किये थे. वहीं इस वर्ष कोटा में रहकर केवल NEET की तैयारी की. नरेन्द्र ने एलेन से कोचिंग प्राप्त की. 

नरेन्द्र ने बताया कि वह कोचिंग से सफल हो सकता था. लेकिन अच्छे अंक से उत्तीर्ण होने के लिए नियमित राज. बोर्ड व एनसीआरटी की पुस्तकों का अध्ययन किया.   


परिवार के कई सदस्य है सेवा के क्षेत्र में कार्यरत.


तेजाराम बिश्नोई ने बताया कि उनके पिता श्री पीराराम बिश्नोई ने जीवन भर पर हित किया, जिसका फल हमें मिल रहा हैं. नरेंद्र के एक चाचा सुरेश बैंगलुरू में सॉफ्टवेयर इंजीनियर हैं.  ताऊ तेजाराम प्रधानाचार्य है.

 उनका पुत्र सुनील  में राम मनोहर लोहिया अस्पताल ,नई दिल्ली से सर्जरी में पीजी कर रहा हैं. सुनील का वर्ष 2014 में 12वीं कक्षा के साथ ही MBBS के लिए जोधपुर चयन हो गया था. सौभाग्य से MBBS के साथ ही वर्ष 2020 में पीजी में चयन हो गया. वहीं नरेंद्र के भाई विरेन्द्र कला में स्नातक एवं B.ed हैं.  बहन मनीषा B.sc में अध्ययनरत है.


 NEET 2020 के परिणाम में AIR 28 प्राप्त कर बिश्नोई समाज के प्रतिभागियों में नरेन्द्र शीर्ष स्थान पर है.

समाज के होनहार नरेन्द्र बिश्नोई को बिश्नोइज्म परिवार की ओर से हार्दिक बधाई व उज्जवल भविष्य की अशेष शुभकामनाएं.


0/Post a Comment/Comments

Stay Conneted

Hot Widget