देवेन्द्र बुड़िया : अखिल भारतीय बिश्नोई महासभा डोटासरा के विरुद्ध जाएगी हाई कोर्ट

 देवेन्द्र बुड़िया : अखिल भारतीय बिश्नोई महासभा डोटासरा के विरुद्ध जाएगी हाई कोर्ट

देवेन्द्र बुड़िया : अखिल भारतीय बिश्नोई महासभा डोटासरा के विरुद्ध जाएगी हाई कोर्ट


राजस्थान कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष बिश्नोई समाज से माफी मांगे अन्यथा अखिल भारतीय बिश्नोई महासभा उनके विरुद्ध कानूनी कार्यवाही करेगी।


बिश्नोई न्यूज़, जोधपुर।

राजस्थान कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष व शिक्षामंत्री डोटासरा द्वारा जीव रक्षा पर्यावरण प्रेमी बिश्नोई समाज को बिश्नोई गैंग बताने पर प्रदेश में समुचा बिश्नोई समाज आक्रोशित है। बिश्नोई समाज के राष्ट्रीय अध्यक्ष व कांग्रेस वरिष्ठ नेता देवेंद्र बुढ़िया ने मीडिया को संबोधित करते हुए कहा कि 

गोविंद सिंह जी ने बहुत गलत ब्यान दिया है उन्होंने पूरे बिश्नोई समाज को गैंग से संबोधित किया है। हम लोग उनकी निंदा करते हैं। हमने मुख्यमंत्री जी को पत्र भी लिखा है कि वो डोटासरा जी से सार्वजनिक प्रेस में आकर माफी मंगवाये। डोटासरा मिडिया की गलतियां निकाल रहे है कि मिडिया ने मेरे ब्यान को तोड़ मरोड़कर पेस किया है यह सब बहानेबाजी है। यह कोई राइट्स नहीं है गलती मंत्री जी की खुद की है वो माफी मांगे नहीं तो हम कानूनी कार्यवाही पर विचार कर रहे है व हम हाइकोर्ट मे पीआएएल डालेंगे।

हम आपको बता दें गुरु जंभेश्वर भगवान के अनुयायी बिश्नोई समाज का जीव रक्षा व पर्यावरण बचाने में अहम योगदान रहा है। इस प्रदेश में पेड़ पौधों के बलिदान के लिए 363 लोग शहीद हो गए थे, हिरण शिकार रोकने या गौरक्षा के लिए आज भी बिश्नोई समाज सैनिक की तरह शहिद हो जाता हैं। देश का राष्ट्रपति व प्रधानमंत्री अपने भाषणों में पर्यावरण संरक्षण के लिए बिश्नोई समाज का जिक्र किया हैं। उस प्रतिष्ठित समाज के लिए कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष द्वारा गैंग शब्दों का उपयोग करना कहीं न कहीं इस पार्टी की विचारधारा बिश्नोई विरोधी होने की मानसिकता दर्शाती है।

Join us on WhatsappJoin us on Whatsapp

0/Post a Comment/Comments

कृपया टिप्पणी के माध्यम से अपनी अमूल्य राय से हमें अवगत करायें. जिससे हमें आगे लिखने का साहस प्रदान हो.

धन्यवाद!


Hot Widget