मुलाकात के कई मायने: बेटे को प्रत्याशी बनाने की कवायद में जुटे कुलदीप बिश्नोई

मुलाकात के कई मायने: बेटे को प्रत्याशी बनाने की कवायद में जुटे कुलदीप बिश्नोई

मुलाकात के कई मायने: बेटे को प्रत्याशी बनाने की कवायदें में जुटे कुलदीप बिश्नोई
मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर के साथ भव्य व कुलदीप बिश्नोई


 आदमपुर के पूर्व विधायक कुलदीप बिश्नोई अब अपने बेटे को विधानसभा पहुंचाने को प्रयासरत है. ऐसे में हरियाणा मुख्यमंत्री से पिता-पुत्र की यह मुलाकात भव्य को उपचुनावों में आदमपुर से भाजपा प्रत्याशी बनाने की दिशा में पहला कदम है. 

अगर भाजपा भव्य को कुलदीप बिश्नोई की जगह टिकट देती हैं तो उनका विधानसभा जाना तय माना जा रहा है.


अंतरजातीय सगपण से अब भी खपा है बिश्नोई समाज

कुलदीप बिश्नोई अखिल भारतीय बिश्नोई महासभा के संरक्षक है ऐसे में उनके उपर समाज की सामाजिक, सांस्कृतिक व रीति रिवाजों को आगे बढ़ाने की जिम्मेदारी स्वत ही आ जाती है. लेकिन उन पुत्र भव्य‌ ने टॉलीवुड अभिनेत्री के साथ सगाई की रस्में निभाई जिसको लेकर समाज में उनके विरुद्ध आक्रोश का माहौल देखने को मिला. शादी की संवैधानिक छुट‌ हमें संविधान द्वारा प्रदत्त है लेकिन सामाजिक तौर इसे गलत माना गया. हालांकि यह सगाई ज्यादा दिन नहीं चल पाई और दोनों में संबंध विच्छेद हो गए लेकिन सामाजिक तौर पर उनके विरुद्ध माहौल तैयार हो गया. अब ऐसे में अन्य वोटर्स को साधने से ज्यादा उन्हें बिश्नोई वोटर्स को जोड़े रखना होगा.


हिसार से कांग्रेस के सिंबल पर लोकसभा का चुनाव लड़‌ चुके हैं भव्य

भव्य गत लोकसभा चुनावों में हिसार लोकसभा क्षेत्र से कांग्रेस के प्रत्याशी रह चुके हैं. हालांकि अपने बुथ लेवल पर ही वो बीजेपी प्रत्याशी से पीछे रह गए थे और चुनावों में हार का सामना करना पड़ा था.


चौधरी भजनलाल (बिश्नोई रत्न) की तीसरी पीढ़ी विधानसभा जाने को बेताब

चौधरी भजनलाल बिश्नोई अब तक हरियाणा के सीएम के तौर पर सबसे अधिक समय तक पद पर रहने वाले में पहले हैं. चौधरी भजनलाल बिश्नोई के पोते और कुलदीप बिश्नोई के बेटे भव्य बिश्नोई की उपचुनावों में आदमपुर से विधायक निर्वाचित होने की पूरी संभावनाएं है. ऐसे में चौधरी साहब की तीसरी पीढ़ी लोकसेवक के रूप में विधानसभा में अपने क्षेत्र के लोगों की आवाज उठाते दिख सकते हैं.

Hot Widget

VIP PHOTOGRAPHY