प्रवीण ने लहराया परचम : RPVT के परिणामों में बने राजस्थान टॉपर

 वेटरनरी विश्वविद्यालय द्वारा RPVT 2022 का परीक्षा परिणाम सोमवार को घोषित किया गया। घोषित परिणामों में शाहपुरा का राकेश व सांचौर का प्रवीण कुमार बिश्नोई संयुक्त रूप से पहले स्थान पर रहे। बीकानेर की नेहा राज्यभर में चौथी रैंक से पास हुई। 


प्रवीण बिश्नोई ने लहराया परचम : RPVT के परिणामों में बने राजस्थान टॉपर


वेटरनरी विश्वविद्यालय बीकानेर द्वारा आयोजित आरपीवीटी परीक्षा 2022 में राजस्थान का टॉपर प्रवीण कुमार बिश्नोई जालौर जिले की सांचौर तहसील के सरनाऊ गांव का‌ रहने वाला है। प्रवीण 676 में से 509 अंक प्राप्त कर साहपुरा के राकेश के साथ संयुक्त रूप से पहले स्थान पर रहे। जब प्रवीण के टॉपर बनने की सूचना मिलते ही गांव में खुशी का माहौल बन गया। 

प्रवीण तीन भाई-बहन में दूसरे नंबर का है। प्रारम्भिक पढ़ाई गांव के ही विद्यालय से ग्रहण करने के बाद प्रवीण ने इंटरमीडिएट तक की शिक्षा सांचौर शहर में रहकर निजी विद्यालय से ग्रहण की। इस दौरान कोरोना के मद्देनजर लॉकडाउन लग गया। इसके बाद प्रवीण अपने चाचा व जालौर पुलिस में कार्यरत भजनलाल के पास रामसीन चला गया। अपने चाचा की प्रेरणा से प्रवीण ने डॉक्टर बनने की ठानी। अब कोटा में रहकर नीट की तैयारी कर रहे हैं। प्रवीण में बताया कि उनका एम्स से एमबीबीएस करने का सपना है। 




0/Post a Comment/Comments

कृपया टिप्पणी के माध्यम से अपनी अमूल्य राय से हमें अवगत करायें. जिससे हमें आगे लिखने का साहस प्रदान हो.

धन्यवाद!


Hot Widget

VIP PHOTOGRAPHY