नन्ही बालिका का हिरण के नन्हे बच्चे को दूध पिलाते विडियो वायरल, 5 दिन में 2.4 मिलियन से ज्यादा लोगों ने देखा

 नन्ही बालिका का हिरण के नन्हे बच्चे को दूध पिलाते विडियो वायरल, 5 दिन में 2.4 मिलियन से ज्यादा लोगों ने देखा



एक नन्ही बालिका का हिरण के नन्हे बच्चे को दूध पिलाते विडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है। इस विडियो को 5 दिनों में 2.4 मिलियन से ज्यादा लोगों ने देखा है।

विडियो में, एक 6 साल की बालिका एक हिरण के नन्हे बच्चे को दूध पिला रही है। बालिका हिरण के बच्चे को अपने हाथों से दूध पिला रही है। हिरण का बच्चा भी बालिका से दूध पीने में बहुत खुश है।

यह विडियो राजस्थान के हनुमानगढ़ जिले का है। बालिका का नाम भव्यश्री है। भव्यश्री के पिता महावीर बिश्नोई पिछले 9 वर्षों से घर पर वन्यजीवों का रेस्क्यू सेंटर संचालित कर रहे हैं। जहां वो परिवार के साथ मिलकर हिरण, नीलगाय, खरगोश, मोर आदि का रेस्क्यू कर उनका उपचार कर से लेकर स्वस्थ होने तक देखभाल करते हैं। स्वस्थ होने पर उन्हें प्राकृतिक आवास में छोड़ देते हैं। अब तक 100 से अधिक वन्यजीव/पक्षियों को जीवनदान दे चुके हैं। बालिका भव्यश्री उनके संस्थान की सबसे छोटी सेविका है। 

भव्यश्री की दयालुता की कहानी सोशल मीडिया पर वायरल हो गई है। लोग भव्यश्री की तारीफ कर रहे हैं और उसे एक महान इंसान कह रहे हैं। भव्यश्री के पिता का कहना है कि उनकी बेटी हमेशा जानवरों से प्यार करती है। वह हमेशा जानवरों की मदद करने के लिए तैयार रहती है।

भव्यश्री की कहानी से यह सीख मिलती है कि हम सभी को जानवरों के प्रति दयालु होना चाहिए। हमें उनके अधिकारों की रक्षा करनी चाहिए और उन्हें नुकसान नहीं पहुंचाना चाहिए।

Hot Widget

VIP PHOTOGRAPHY