सम्मान : उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ के हाथों सम्मानित हुए क्रिकेटर रवि बिश्नोई

 सम्मान : उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ के हाथों सम्मानित हुए क्रिकेटर रवि बिश्नोई 


मुक्तिधाम मुकाम (बीकानेर) में ‘अखिल भारतीय बिश्नोई महासभा’ द्वारा आयोजित धर्मसभा में बिश्नोई समाज की युवा प्रतिभाओं को उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ ने सम्मानित किया। सम्मानित होने वालों में भारतीय क्रिकेट टीम के खिलाड़ी रवि बिश्नोई भी थे। 

सम्मान : उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ ने किया क्रिकेटर रवि बिश्नोई को सम्मानित



बिश्नोई न्यूज़, बीकानेर।

रवि बिश्नोई को बिश्नोई पंथ के संस्थापक श्री गुरु जम्भेश्वर महाराज की समाधि स्थल और बिश्नोई समाज के तीर्थ स्थल मुक्तिधाम मुकाम, बीकानेर में आसोज सुदी अमावस्या पर 323 वें मेले में खेल में उत्कृष्ट प्रदर्शन से समाज व देश को गौरवान्वित करने पर अखिल भारतीय बिश्नोई महासभा’ द्वारा आयोजित धर्मसभा में भारत‌ के उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ द्वारा सम्मानित किया गया। अपने-अपने क्षेत्र में उच्च प्रतिमान स्थापित करने वाले अनेक बिश्नोई प्रतिभाओं को भी इस अवसर पर सम्मानित किया गया।


मिडिल क्लास बिश्नोई परिवार से ताल्लुक रखने वाले रवि ने संघर्ष की‌ भट्टी में तपकर अपने प्रर्दशन के दम पर सिफ़र से शिखर तक का सफर तय किया है। राजस्थान टीम‌स से होते हुए अंडर-19 विश्वकप के लिए भारतीय टीम में चुने गए और सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज ऑफ द टूर्नामेंट रहे। आईपीएल में किंग्स इलेवन पंजाब के बाद लखनऊ सुपर जॉइंट्स में की तरफ से खेलते हुए किफायती व विकेट टेकर खिलाड़ी साबित हुए। भारतीय क्रिकेट टीम में शामिल होने के बाद डेब्यु मैच‌ में ‘मैन ऑफ द मैच’ चुने गए। रवि अबतक के सफ़र में भारतीय क्रिकेट टीम के शीर्ष के सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजों के मुकाबले कहीं बेहतर और मैच जिताऊ गेंदबाज साबित हुए हैं। 


Hot Widget

VIP PHOTOGRAPHY