विकास बिश्नोई: पिता सेवानिवृत्त ASP बेटा UPSC परीक्षा पास कर बना असिस्टेंट लेबर कमिश्नर

 विकास बिश्नोई: पिता सेवानिवृत्त ASP बेटा UPSC परीक्षा पास कर बना असिस्टेंट लेबर कमिश्नर

विकास बिश्नोई: पिता सेवानिवृत्त ASP बेटा UPSC परीक्षा पास कर बना असिस्टेंट लेबर कमिश्नर



फलोदी जिले के सुरपुरा गांव के विकास बिश्नोई ने UPSC परीक्षा में सफलता का परचम लहराते हुए असिस्टेंट लेबर कमिश्नर (ALC) के पद पर ऑल इंडिया रैंक 3 हासिल किया है। विकास का यह सफर प्रेरणादायक है, जो उन लोगों के लिए मार्गदर्शक बन सकता है जो सपने देखते हैं और उन्हें पूरा करने के लिए कड़ी मेहनत करते हैं।

विकास के पिता सहीराम बिश्नोई एक सेवानिवृत्त ASP हैं, जो इन दिनों केंद्र में बिश्नोई समाज को OBC आरक्षण दिलवाने के लिए प्रयासरत हैं। विकास के परिवार में बड़े भाई इंस्पेक्टर और भाभी प्रियंका बिश्नोई SDM के पद पर सेवारत हैं। ऐसे प्रेरणादायक माहौल में पले-बढ़े विकास ने भी सफलता की ऊंचाइयों को छूने का सपना देखा और उसे पूरा करने के लिए कठोर परिश्रम कर उसे पुरा किया।

विकास ने अपनी मेहनत और लगन से UPSC की केंद्रीय श्रम सेवा(Central Labour Service) परीक्षा में ऑल इंडिया रैंक 3 हासिल किया है। उनकी इस उपलब्धि पर पूरे परिवार, गांव और समाज में खुशी का माहौल है। विकास का चयन असिस्टेंट लेबर कमिश्नर (ALC) के पद पर हुआ है।


इससे पूर्व विकास ने क्लेट परीक्षा उतीर्ण करके NLU पटियाला से डिग्री हासिल की थी। अभी पीएचडी (लॉ विभाग) में अध्ययनरत हैं। विकास RJS बनने का ख्वाब भी संजोए हैं इसके लिए वो अपने पहले प्रयास में प्री और मेन्स परीक्षा दे चुके हैं लेकिन अंतिम रुप से चयनित नहीं हो पाए।


सफलता का श्रेय 

 विकास ने अपनी सफलता का श्रेय खुद की कड़ी मेहनत, माता पिता का आशीर्वाद, बड़े भाई आबकारी इंस्पेक्टर विक्रम , भाभी प्रियंका(RAS) को दिया।


विकास की इस सफ़लता पर बधाई देने वालों का तांता लगा हुआ है। मित्रमंडली ने विकास के घर जाकर बधाइयाँ दी, बिश्नोई समाज के अधिकारियों, नेताओं ने भी विकास के चयन पर उन्हें सोशल साइट्स पर बधाइयाँ प्रेषित की हैं।


Hot Widget

VIP PHOTOGRAPHY